HKRN PRT Teacher Vacancy 2024 : हरियाणा में होगी प्राइमरी टीचर भर्ती

HKRN PRT Teacher Vacancy 2024 : हरियाणा कौशल रोजगार निगम के माध्यम से नई भर्ती जारी कर दी गई है जिसके तहत राज्य के नूहं जिले में प्राइमरी टीचर पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे 22 जून 2024 से 28 जून 2024 के बीच में आवेदन कर सकते हैं।  इस भर्ती से सम्बंधित सारी जानकारी इस पोस्ट में हम विस्तार से देंगे। 

हरियाणा कौशल रोजगार निगम के माध्यम से आई हुई प्राइमरी टीचर (PRT) भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले आवेदक इस भर्ती से संबंधित पूरी जानकारी प्राप्त कर ले। इस भर्ती की नोटिफिकेशन, आवेदन तिथि, आवेदन शुल्क, आवेदन प्रक्रिया, चयन प्रक्रिया इत्यादि की जानकारी इस पोस्ट में मिल जाएगी।

HKRN PRT Teacher Vacancy 2024

हरियाणा कौशल रोजगार निगम के माध्यम से प्रदेश के विभिन्न सरकारी विभागों में ग्रुप सी और ग्रुप डी के पदों पर भर्ती की जाती है। निगम की स्थापना होने से पहले यह सभी भर्ती डीसी रेट के तहत करवाई जाती थी। इस पोस्ट में हम निगम के माध्यम से आई नई भर्ती की जानकारी देंगे।

HKRN PRT Teacher Vacancy 2024 : हरियाणा में होगी प्राइमरी टीचर भर्ती

HKRN PRT Teacher Vacancy 2024 Summary

विभाग का नामहरियाणा कौशल रोजगार निगम
भर्ती राज्य नामहरियाणा
पद नामप्राइमरी टीचर (PRT)
आवेदन शुरू22 जून 2024
आवेदन ख़त्म28 जून 2024
आवेदन प्रकारऑनलाइन
कुल पद
आधिकारिक वेबसाइटhttps://hkrnl.itiharyana.gov.in/

Post Name

पद नामभर्ती जिला
प्राइमरी टीचरनूहं

Educational Qualification

प्राइमरी टीचर (PRT) :12वीं पास करने के बाद Elementary Education में डिप्लोमा किया हुआ हो। HTET लेवल-1 पास किया हुआ हो। दसवीं कक्षा तक हिंदी/संस्कृत सब्जेक्ट पढ़ा हुआ हो।

Age Limit

अनारक्षित वर्ग : उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष से कम ना हो और 42 वर्ष से अधिक ना हो।

आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमों के अनुसार आयु में छूट प्रदान की जाएगी।

Application Fee

सभी वर्ग : 236 रूपये

पेमेंट मोड : ऑनलाइन

Selection Process

हरियाणा कौशल रोजगार निगम के माध्यम से जारी की जाने वाली भर्ती के लिए सिलेक्शन प्रक्रिया निगम के द्वारा तय की गई है। इस सिलेक्शन प्रक्रिया में कुल 100 अंकों का आवंटन किया गया है। इन अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाती है, जिसके बाद उम्मीदवार का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करके फाइनल सिलेक्शन किया जाता है।

How To Apply

हरियाणा कौशल रोजगार निगम के तहत जारी की गई भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले उम्मीदवार को हरियाणा कौशल रोजगार निगम पोर्टल पर वन टाइम रजिस्ट्रेशन करवाना होता है। जिन भी उम्मीदवारों ने पहले से रजिस्ट्रेशन कर रखा है वे सीधे इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन करने के लिए सबसे पहले हरियाणा कौशल रोजगार निगम की ऑफिशल वेबसाइट पर चले जाएं। यहां पर आपको जॉब एडवरटाइजमेंट पर क्लिक करना है। इसके बाद आपके सामने जारी भर्ती की नोटिफिकेशन और आवेदन करने का विकल्प आ जाएगा। अब आपको जिस में भर्ती के लिए आवेदन करना है उसके सामने दिए गए अप्लाई बटन पर क्लिक करना है। 

अब आपको अपनी फैमिली आईडी दर्ज करके आवेदन फार्म को भर देना है। इसके बाद दस्तावेजों की कॉपी अपलोड करके फॉर्म को सबमिट कर देना है। इसके बाद एप्लीकेशन फॉर्म की कॉपी का प्रिंट आउट निकलवा कर रख लेना है।

HKRN PRT Teacher Vacancy के लिए आवेदन यहाँ से करें

HKRN PRT Teacher Vacancy Online Apply

HKRN PRT Teacher Vacancy Notification

Haryana Kaushal Rojgar Nigam Website

हरियाणा की सरकारी योजनाएं

Leave a Comment